अक्षय तृतीया का हिंदू धर्म में काफी बड़ा महत्व है. अक्षय तृतीया के दिन को सोना-चांदी खरीदारी के साथ ही किसी कार्य की शुरुआत के लिए शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन शुभ मुहूर्त देखने की जरूरत नहीं पड़ती. वहीं, ऐसे कई लोग हैं जो आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण अक्षय तृतीया पर सोने-चांदी की खरीदी नहीं कर पाते.

ऐसे में हम उनकी मुश्किल आसान कर देते हैं. आपको कुछ ऐसी शुभ वस्तुओं के बार में बताते हैं, जिनको अक्षय तृतीया के दिन खरीदने से सोने-चांदी की खरीदी जैसे शुभ फल की प्राप्ति होती है. माता लक्ष्मी और श्रीहरि की कृपा जातक पर बनी रहती है. साथ ही घर की आर्थिक तंगी दूर होने के साथ सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होती है.

अक्षय तृतीया पर खास संयोग
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि 10 मई को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन सोने-चांदी की दुकान पर खासी भीड़ देखी जाती है, क्योंकि इस दिन माना जाता है कि सोना-चांदी की खरीदारी करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. जातक के घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होती है. इस साल अक्षय तृतीया के दिन रोहिणी नक्षत्र के साथ सुकर्मा योग का निर्माण भी होने जा रहा है, जो बेहद शुभ है. वहीं अगर आप सोना चांदी नहीं खरीद पा रहे हैं तो इन चीजों की अवश्य खरीदारी करें.

अक्षय तृतीय के दिन इन चीजों को खरीदें
महंगाई के जमाने में हर कोई सोना खरीदे ये संभव नहीं है. वहीं ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि अगर आप सोना नहीं खरीद पाते हैं तो इन चीजों की खरीदारी कर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.